Army Shayari | 210+ आर्मी शायरी

Army Shayari In Hindi, आर्मी शायरी हिंदी में – आज का संग्रह बहुत अहम है । जिसमे आपके लिए Army Shayari देंगे । एंजॉय शायरी की टीम हर संभव कोशिश करती है । आपकी पसंद का ध्यान आकर्षित और संबंधित स्टेज वाली सामग्री हेतु ।

हमने जितने भी आर्मी शायरी या उनके इमेज दिए है । उन्हें आपको बिना किसी झिजक के शेयर करना है । एवं अपनी उत्सुकता के साथ कॉमेंट करके बताना है । या सब्सक्राइब के लिए अपना आकर्षक स्वरूप दिखाना है ।

Army Shayari

हमारी टीम के साथ जुड़कर अपने शायरी या स्टेटस भेजें । और हमारे साथ लोगों तक आपका कंटेंट पहुंचाना चाहते हैं । तो संपर्क कर सकते हैं । ये सभी Army Shayari Hindi की 2 या 4 लाइन वाली और अन्य के साथ जोड़ा गया है।

आपका समय अमूल्य है, इसलिए हम आपका समय खराब नही करेंगे । नीचे कुछ वर्ड के बाद आप अपनी पसंदीदा चयनित शायरियां पढ़ेंगे । और कमेंट And शेयर कर पाएंगे । पर उससे पहले हमारी सिर्फ सराहनीय और उत्सुकता भरी जानकारी देंगे । अन्य संबधित पोस्ट को पढ़ने के आग्रह को स्वीकार करे । और आर्मी संबंधित को पढ़कर, उसे भी पढ़ने का वादा करें।

Army Shayari In Hindi 2 Line (हिंदी में आर्मी शायरी 4 Line)

ठीक है, अब आप अपनी जिज्ञासा को जगाए । और हमारी टीम द्वारा प्रस्तुत सभी ये Army Shayri In Hindi . आर्मी शायरी हिंदी में को पढ़ें;

Also Read:- Breakup Shayari In Hindi
Also Read:- Breakup Status In Hindi
Also Read:- Broken Heart Quotes In HindiArmy Shayari

हमारा झण्डा इसलिए नहीं फहराता कि हवा चल रही होती है, ये हर उस जवान की आखिरी साँस से फहराता है जो इसकी रक्षा में अपने प्राणों का उत्सर्ग कर देता है।

 

आओ देश का सम्मान करें , शहीदों की शहादत याद करें , एक बार फिर से राष्ट्र की कमान हम हिंदुस्थानी अपने हाथ धरें . आओ स्वतंत्रता दिवस का मान करे !

 

कुछ नशा तिरंगे की आन का है, कुछ नशा मातृभूमि की शान का है, हम लहरायेंगे हर जगह ये तिरंगा, नशा ये हिंदुस्तान की शान का है.

 

चलो फिर से आज वो नजारा याद कर लें, शहीदों के DIL में थी वो ज्वाला याद करले, जिसमे बहकर आज़ादी पहुची थी किनारे पे, देशभक्तों के KHOON की वो धरा याद कर लें. Bharat Mata Ki Jai

 

वतन हमारा ऐसा कोई छोड़ ना पाये , रिश्ता हमारा कोई तोड़ ना पाये , दिल एक है हमारा और एक जान है , हिंदुस्तान हमारा है हम इसकी शान है .

 

मैं तिरंगा फहराकर वापस आऊंगा या फिर तिरंगे में लिपटकर आऊंगा, लेकिन मैं वापस अवश्य आऊंगा।”

 

जो आपके लिए जीवनभर का असाधारण रोमांच है, वो हमारी रोजमर्रा की जिंदगी है।”

 

वतन हमारा मिसाल है मोहब्बत की , तोड़ता है दीवार नफरत की , मेरी खुश नसीबी है मिली जिंदगी इस चमन में , भुला ना सके कोई इसकी खुशबू सातों जन्मों में .

 

आज़ादी की कभी शाम ना होने देंगे , शहीदों की कुर्बानी बदनामी ना होने देंगे , बची है जो एक बूंद भी लहू की तब तक भारत माँ का आँचल नीलाम ना होने देंगे !

 

अगर अधर्मी सिर्फ़ समझाने से समझ जाते, तो बाँसुरी बजाने वाला कभी महाभारत नहीं होने देता !!

 

जिनमे अकेले चलने के हौसले होते हैं । एक दिन उन्ही के पीछे काफिले होते हैं ।। #सेना_है_तो_हम_हैं!

 

हौसला बारूद रखते हैं #वतन के कदमो मे #जान मौजूद रखते हैं…. #हस्ती तक मिटा दे #दुशमन की हम #फौजी है फौलादी #जिगर रखते हैं। #जय हिंद #Indian_Army 🚩

 

जिस ज़िंदगी को तुने “फ़िक्र” में जिया, उस ज़िंदगी को उसने “फक्र” से जिया अंतर बस इतना था की ….. तू जिया “वेतन” के लिए और वो जिया “वतन” के लिए ।। Indian_Army_Jai_Hind

 

“यदि अपना शौर्य सिद्ध करने से पूर्व मेरी मृत्यु आ जाए तो ये मेरी कसम है कि मैं मृत्यु को ही मार डालूँगा।”

 

आओ देश का सम्मान करें , शहीदों की शहादत याद करें , एक बार फिर से राष्ट्र की कमान हम हिंदुस्थानी अपने हाथ धरें . आओ स्वतंत्रता दिवस का मान करे !

 

न सर झुका है कभी..और न झुकायेंगे कभी, जो अपने दम पे जियें…सच में ज़िन्दगी है वही.

 

मरने के बाद भी जिसके नाम में जान है ऐसे जाबांज फौजी हमारे भारत की शान है!!